PTC India Fin slumps 19 per cent as 3 independent directors resign

ptc india financial servicesपीटीसी इंडिया फाइनेंशियल सर्विसेज‘ (पीएफएस) के बोर्ड के तीनों स्वतंत्र निदेशकों ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया। बताया जा रहा है कि कॉरपोरेट संचालन संबंधी कार्यों और अन्य मामलों से जुड़े मुद्दों के चलते तीनों बड़े अधिकारियों ने इस्तीफा दिया। उन्होंने अपने त्यागपत्रों में कहा था कि कंपनी के प्रबंध निदेशक और बोर्ड के चेयरमैन की कुछ गतिविधियां कंपनी अधिनियम, 2013 के प्रावधानों का उल्लंघन करने वाली हैं।

हालांकि कंपनी ने अधिकारियों द्वारा लगाए गए आरोपों से इनकार किया है। एक ही दिन में तीन बड़े इस्तीफों के चलते कंपनी का शेयर गुरुवार को 18 फीसदी से ज्यादा टूट गया। पीएफएस द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, तीनों स्वतंत्र निदेशकों ने तत्काल प्रभाव से बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। इन निदेशकों में कमलेश शिवजी विकमसे, संतोष बी. नायर और थॉमस मैथ्यू टी. शामिल हैं। पीटीसी इंडिया लिमिटेड (पीटीसी) द्वारा संचालित पीएफएस, एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) के रूप में आरबीआई के पास पंजीकृत है।

गिरकर इतने रुपये पर आ चुकी है शेयर की कीमत
गुरुवार को सेंसेक्स पर पीएफएस के शेयर 18.32 फीसदी गिरकर 20.95 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए। पूरे दिन के कारोबार में शेयर की कीमत 20.65 रुपये के निचले स्तर तक गई। एनएसई में भी कंपनी का शेयर 18.32 प्रतिशत टूटकर 20.95 रुपये पर आ गया। शुरुआती कारोबार में यह 19.10 फीसदी की गिरावट के साथ 20.75 रुपये पर आ गया था। इस वक्त पीएफएस का मार्केट कैप 1,345.58 करोड़ रुपये है।

#ptcindiafinancialservicesshare #ptcfinancialservices #ptcindiafinancialservices #pfsstockfallreason #stockmarket #investor #investorsetu #setu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *